Saturday, 28 July 2018

मायावती जी की PM की दावेदारी पक्की

.

       मायावती जी की PM की दावेदारी पक्की

Mayawati ji Next PM
Mayawati ji

2019 Election जैसे-जैसे करीब आ रहा है बीजेपी के खिलाफ 2019 में सत्ता से बाहर निकालने के लिए विपक्षी दलों का एकजुट होना Start हो गया है ऐसे में बीजेपी के खिलाफ सबसे मजबूत पक्ष और PM की उम्मीदवार के रूप में Bahujan Samaj Party राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन कुमारी मायावती जी सबसे पहले नाम हैं , ऐसा इसलिए है क्योंकि BJP का तंबू अगर कोई उखाड़ने में सक्षम है तो वो बहनजी ही हैं , और PM पद के लिए बहन की सबसे बड़ी उम्मीदवार है उनके अलावा देश में Modi Ji की टक्कर में कोई भी नेता नहीं है और BJP की शासन व्यवस्था से पूरा देश परेशान है ।
और बहन जी की शासन व्यवस्था की बात करें तो भारत के सबसे बड़े राज्य Uttarpradesh में 4 बार शासन करने का उनके पास बहुत अच्छा अनुभव है और उनकी सरकारों में कानून व्यवस्था का कायम होना मजबूत होना किसी से छुपा नहीं है , ऐसे में बहन जी की PM पद की दावेदारी और भी ज्यादा मजबूत हो जाती है, Congress तथा अन्य विपक्षी दलों जो BJP को सत्ता से बाहर करने की कोशिश कर रहे हैं वो बिना बहन जी के संभव नहीं है क्योंकि बहुजन समाज पार्टी का देश में लोकसभा में एक भी सांसद न होते हुए भी लगभग 15% वोट तथा उत्तर प्रदेश में 19% वोट है , तथा BSP के समर्थन के बिना केंद्र Central में किसी की सरकार बनना Possible नहीं हैं ।
हाल ही में हुए SP BSP के Allince इस बात को साबित करता है कि बहुजन समाज पार्टी का जिस भी पार्टी से गठबंधन हुआ पार्टी की जीत निश्चित है ।
EX:- 1 अभी उत्तर प्रदेश में हुए लोकसभा के उपचुनाव By-election में BSP ने SP का चुनाव में समर्थन किया उसमें उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ का संसदीय क्षेत्र में तथा Dupty CM केशव प्रसाद मौर्य के लोकसभा क्षेत्र में BJP को करारी हार का सामना करना पड़ा तथा बाद में एक और उपचुनाव में BJP की हार हुई ।
EX:- 2. अप्रैल मई में हुए कर्नाटक के Election में BSP और JDS का गठबंधन हुआ जो पार्टी JDS खत्म होने के कगार पर थी उस पार्टी को BSP ने 38 सीट जितायी तथा किसी भी पार्टी को बहुमत न मिलने के कारण कांग्रेस को घुटनों पर आकर JDS को समर्थन दे दिया तथा JDS का CM कुमार स्वामी को बनाया तथा वहां BSP का एक MLA Minister  बना ।

हाल ही में ताजा Example से यह बात साबित होती है कि बिना BSP की किसी भी पार्टी को सत्ता हासिल नहीं हो सकती है और बहन कुमारी मायावती जी प्रधानमंत्री पद की सबसे बड़ी दावेदार है , कुछ दिन पहले में National Dastak कि एक Video Clip देख रहा था उस वीडियो क्लिप में नेशनल दस्तक के संपादक पत्रकार शंभू कुमार सिंह जी वीडियो में उनका बयान सुना उन्होंने BSP के बारे में कहा कि “ अगर BSP उत्तर प्रदेश को छोड़कर 28 राज्यों में 5-5 सीटों पर गठबंधन Allince करते हैं तो बहन जी आसानी से PM बन सकती हैं ।
यह बयान मुझे अच्छा लगा इसलिए मैं Article में लिखा ऐसे में अगर कोई BJP को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने में सक्षम है तो वह बहन कुमारी मायावती जी हैं ।

आपको यह Article कैसा लगा comment Box में जरूर बताये तथा Shere करें ।


2 comments:

  1. आपने भारतीय राजनीति का सही विश्लेषण किया है 2019 का चुनाव निश्चित रूप से बहुजन समाज पार्टी के इर्द-गिर्द ही घूमने वाला

    ReplyDelete

आपको यह पोस्ट कैसी लगी कृपया यहाँ comment Box में बताये
धन्यवाद